And here patna goes Ramamay – Ramnavmi 2017 Patna

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के अवतरण पर्व रामनवमी के मौके पर बुधवार को राजधानी पटना में 28 शोभायात्राएँ निकाली गयी।
श्री राम जन्मोत्सव शोभायात्राएँ अलग-अलग रास्तों से होते हुए पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर तक पहुंची। विभिन्न आयोजन समितियां जगह-जगह इन शोभायात्राओं से जुड़े लोग मंगलवार की देर रात तक तैयारियों में जुटे रहे और भगवान श्री राम का पूरे रास्ते वंदन-अभिनंदन किया गया। प्रशासन ने भी प्रशासनिक स्तर की तैयारियां मुकम्मल कर रखी थी और शोभायात्रा की वीडियोग्राफी कराई गयी थी। भगवान श्रीराम तथा माता की सुंदर जोडी ने भक्तों को मंत्रमुग्ध कर रखा था। चतुर्दिक जय श्री राम के उद्घोष से राजधानी राम मय हो चली थी। भजन-कीर्तन का सिलसिला देर रात तक चलता रहा और रंग बिरंगी मनमोहक रोशनी से राजधानी जगमगाती रही।
डाकबंगला चौराहे को दुल्हन की तरह सजाया गया था। जगह-जगह प्रसाद, पीने के पानी और शर्बत की व्यवस्था स्थानीय व्यवसायियों ने कर रखी थी।
राज्यपाल रामनाथ कोविंद एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामनवमी के मौके पर पटना के डाकबंगला चौराहे पर शोभा यात्रा का स्वागत किया एवं भगवान श्रीराम की आरती उतारी। कार्यक्रम का आयोजन शोभा यात्रा अभिनंदन समिति की ओर से किया गया था। मौके पर बड़ी संख्या में लोगों ने राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। दोनों नेताओं ने राज्यवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दीं। शोभायात्रा को देखने लाखों की संख्या में लोग डाकबंगला चौराहे पर इकट्ठा हुए थे। झांकियों के आने-जाने का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। शोभा यात्रा के दौरान राजनीतिक तथा व्यापारी वर्ग की नामचीन हस्तियाँ मौजूद थीं।

Ramnavmi Shobha Yatra Patna 2017