I do films of my choice upen patel

मैं चुन चुन कर फिल्में करता हूँ – उपेन पटेल

लंबे अंतराल के बाद अभिनेता उपेन पटेल अपनी नई म्यूजिकल रोमांटिक मिस्ट्री फिल्म ‘ एक हसीना थी एक दीवाना था ‘ को लेकर चर्चा में हैं । निर्माता निर्देशक सुनील दर्शन की इस नई फिल्म में उनके बेटे शिव दर्शन के साथ उपेन का किरदार दर्शकों के दिल को छुएगा । उपेन द्वारा निभाया गया पात्र सनी सबके अच्छे बुरे समय में साथ देने वाला बीइंग ह्यूमन प्रवृति का इंसान है लेकिन लोग उसके बारे में नहीं सोचते जिससे वह स्वयं को अकेला महसूस करता है और दुखी रहता है । यह भूमिका उपेन के दिल के करीब है और इतना शानदार किरदार सौंपने के लिए वह सुनील दर्शन का शुक्रगुज़ार है ।

उपेन को इस बात की भी बेहद खुशी है कि एक समय के मशहूर संगीतकार नदीम का भी इसी फिल्म से वापसी हो रही है । ‘ बेचैन हुए ‘ गीत हिट साबित हो चूका है जो उपेन पर फिल्माया गया है ।

एक हसीना थी एक दीवाना था के प्रदर्शन का अभिनेता को बेसब्री से इंतज़ार है । उपेन को चुनिंदा फिल्में करना पसंद है । फिल्म दर फिल्म अंतराल रखने कारण उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा निभाया गया किरदार लंबे समय तक दर्शकों के जेहन में रहे फिर मेरा अगला अलग अंदाज़ वाला किरदार देखकर ऑडियंस का सरप्राइज होना अच्छा लगता है ।

फ़िलहाल उपेन पटेल ‘ एक हसीना थी एक दीवाना था ‘ के प्रमोशन में बिजी हैं और फिल्म की प्रतिक्रिया के बाद ही दूसरी फिल्म के बारे में सोचेंगे ।

उपेन कहते हैं मैंने अब तक टॉप के निर्देशकों के साथ काम करके हमेशा बेहतर करने की कोशिश की है , उनके निर्देशन में मेरा टैलेंट निखरता रहा है ।

निर्देशक शंकर की फिल्म ‘ आई ‘ , राजकुमार संतोषी की ‘ अज़ब प्रेम की गज़ब कहानी , अब्बास मस्तान की 36 चाइना टाउन और सुनील दर्शन की शाका लाका बूम ‘ में उपेन पटेल की अभिनय प्रतिभा से दर्शक भलीभांति परिचित हो चुके हैं ।

अब आगे उपेन आज के बदलते सिनेमा के प्रभाव और ऑडियंस चॉइस को लेकर सजग हैं और क़ाबिल निर्देशकों के साथ चुन चुन कर फिल्म करने को बेताब हैं ।

Biharplus Mumbai Reporter
Jitendra Sahanay